कोरबा। प्राप्त शिकायत की जांच की पुष्टि जनपद पंचायत के द्वारा किए जाने के बाद प्रतिवेदन के आधार पर बड़मार के सचिव लखनलाल जायसवाल को हटा दिया गया है।
जनपद पंचायत करतला के अंतर्गत तीन पंचायतों के सचिवों को दूसरे पंचायत में पदस्थ किया गया है। जनपद पंचायत के द्वारा प्राप्त शिकायत की जांच की पुष्टि किए जाने के बाद प्रतिवेदन के आधार पर बड़मार के सचिव लखनलाल जायसवाल को ग्राम पंचायत बरपाली का सचिव पदस्थ किया गया है। इसी तरह कोटमेर के सचिव रामदयाल पटेल को पंचायत बड़मार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बरपाली के सचिव कुलदीप राठिया पंचायत खुंटाकुड़ा के नए सचिव होंगे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संबित मिश्रा के द्वारा उक्त आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से नई पदस्थापना पर ज्वाईनिंग के निर्देश दिए गए हैं।

सचिव लखनलाल की ग्रामीणों ने की थी शिकायत
लखनलाल जायसवाल को बड़मार में पदस्थ किया गया था और 26 फरवरी 2024 को पूर्व सचिव रामदयाल पटेल के द्वारा उसे संपूर्ण प्रभार सौंप देने के बाद भी शिकायत दिनांक 12 जून 2024 तक लखनलाल जायसवाल ग्राम पंचायत आया ही नहीं। सचिव के नहीं आने से शासन की महत्वाकांक्षी योजना के साथ-साथ जन्म-मृत्यु पंजीयन, पेंशन, राशन कार्ड, परिवार सहायता के कार्य बाधित होते रहे। यहां तक कि लोकसभा चुनाव में भी रूचि नहीं लिया गया। सरपंच रमेश कुमार राठिया ने सहित उपसरपंच, पंच बसंती बाई, मोहन लाल, बिन्दो बाई, पटीत्री बाई, संतन सिंह, आरती लाल राठिया, सुमित्रा बाई केंवट, फूलबाई, सरिता चौहान, सुमित्रा बाई, रामचरण, लखन सिंह, शिव कुमारी आदि ने दूसरा सचिव पदस्थ करने की मांग की थी जिस पर जांच उपरांत सचिव लखन लाल को हटा दिया गया।