अंबिकापुर। सरगुजा जिले के नए कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने कहा है कि जनता की प्राथमिकताएं ही मेरी प्राथमिकता है। जनता तय करेगी कि मुझे क्या करना है। शासकीय योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन शासकीय सेवक की जिम्मेदारी होती है लेकिन प्राथमिकताएं जनता के हिसाब से तय की जाएगी। सरगुजा में मैं पहले भी कार्य कर चुका है। यहां के लोगों को पहचानता हूं। अनुभव और सरगुजा के लोगों के सहयोग से अपना सर्वोत्कृष्ठ देने का प्रयास किया जाएगा।
सरगुजा जिले के 52 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद नए कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने सरगुजा में बिताए पलों को याद किया। पूर्व में किए गए कार्यो की स्थिति को लेकर जानकारी ली। जनदर्शन में प्राप्त शिकायतों का यथासंभव स्थल पर ही निराकरण किया जाएगा। जनदर्शन में सामने आने वाली शिकायतों के निराकरण में अंतिम स्तर तक समीक्षा करने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कलेक्टर ने कहा कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण समयबद्ध तरीक़े से किया जाएगा। नियमों के तहत तहसील ,एसडीएम,अपर कलेक्टर और कलेक्टर न्यायालय में प्रकरणों की सुनवाई होगी। प्रत्येक 15 दिन में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक होगी। इन बैठकों में राजस्व प्रकरणों की समीक्षा और उनके तेजी से निराकरण के लिए सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। जंगली हाथियों की समस्या के अलावा रिंग रोड के अधूरे कार्यों को पूर्ण करने, रिंग रोड में बिजली व्यवस्था, शहर की यातायात, ट्रांसपोर्टनगर की आवश्यकता को लेकर भी उन्होंने जानकारी ली। इन सारी सुविधाओं को विकसित करने अपने स्तर से पहल करने की बात भी कही। इसके पहले सरगुजा जिले के कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने आज जिला कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया।
पदभार ग्रहण के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों, कर्मचारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान का स्वागत किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, सीईओ जिला पंचायत नूतन कुमार कंवर, अपर कलेक्टर सुनील नायक, एसडीएम अंबिकापुर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।