घटना में प्रयुक्त स्टील पाइप और तीन बाइक बरामद
कोरबा। कोरबा जिले के कोलफील्ड्स दीपका क्षेत्र में एक एसईसीएल कर्मचारी और श्रमिक नेता के साथ इस कदर मारपीट की गई कि उसे बात करने में मुश्किल हो रही है। काफी समय तक उपचार के बावजूद स्थिति सामान्य नहीं हो सकी है। दीपका पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त स्टील पाइप और तीन बाइक बरामद की गई है।
5 अगस्त 2024 को यह घटना हुई थी। दीपका के श्रमिक नेता पीडि़त मनमीत सिंह पर आरोपी नवल सिंह और उसके साथियों ने पाली रोड दीपका में जानलेवा हमला किया था । शिकायतकर्ता प्रशांत विश्वास ने बताया कि नवल सिंह और उसके साथियों ने मिलकर मनमीत को जान से मारने की धमकी देकर गालियां थी और स्टील के पाइप से बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया । इस जानलेवा हमले के बाद मनमीत सिंह को गंभीर हालत में एनसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी चोटों को गंभीर बताकर तत्काल गहन चिकित्सा के लिए अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर में रेफर कर दिया। उनके परिजनों ने बताया कि बेटे मनमीत पर आरोपियों ने जानलेवा हमला किया गया था जहां उनके जबड़े में गंभीर चोट लगा है जिसे अभी तक वह बात नहीं कर पा रहे है । घटना के बाद श्रमिक नेताओं ने भी इस पूरे घटनाक्रम को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी और आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की थी ।
विवेचना के दौरान डॉक्टर की रिपोर्ट और अन्य सबूतों के आधार पर दीपका पुलिस ने धारा 296,351(2), 115.3(5),109, 190, 191 बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। पुलिस ने आरोपियों को 01 अक्टूबर 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेजने की अनुमति मांगी है। मामले की जांच अभी जारी है, और पुलिस अन्य संभावित आरोपियों की भी तलाश कर रही है।
जांच पड़ताल के साथ की कार्रवाई
कोयलांचल में अपने तरह का यह गंभीर मामला था, जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। जांच के दौरान आरोपी नवल सिंह, रोशन कुमार सिंह, मोहम्मद अलताफ, साहिल अहमद और अजीत विश्वकर्मा उर्फ कल्लू बिहारी को बीते दिवस 17 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किया गया स्टील पाइप और तीन मोटर साइकिलें बरामद कीं।
-युवराज तिवारी, थाना प्रभारी दीपका