कोरबा। यहां के हाउसिंग बोर्ड कालोनी रामपुर की स्थिति दिनोंदिन खतरनाक होती जा रही है। लगातार घटनाएं होने से लोग डरे हुए हैं। पिछली शाम यहां एक आवास के सामने का छज्जा भरभरा कर गिर गया। नजदीक में ही एक युवक मौजूद था जो देवयोग से बच गया। जबकि आज हाउसिंग बोर्ड कार्यालय के सामने डेकोरेशन के लिए लगाए गए आउटर का कांच टूटकर गिर पड़ा। घटना में कोई प्रभावित नहीं हुआ है लेकिन भविष्य के खतरों ने उन्हें डराया है।
हाउसिंग बोर्ड के द्वारा पिछले वर्षों में रामपुर क्षेत्र में सस्ते और अच्छे आवास देने की स्किम लांच की गई। 200 से अधिक आवासों का निर्माण यहां पर कराया गया। लोगों को योजना से लाभान्वित किया गया लेकिन कालांतर में सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया गया और न ही रखरखाव पर। लंबे समय से लोग अलग-अलग कारण से परेशान हैं। अब हालात ऐसे हो गए हैं कि आवास संरक्षण को महसूस कर रहे हैं। इस तरफ काम नहीं होने से समस्याएं बढ़ रही है। बताया गया कि पिछली शाम एक आवास के सामने का छज्जा अचानक गिर पड़ा। जिस समय घटना हुई, एक युवक बिल्कुल नजदीक में उपस्थित था। वह मलबा की चपेट में आने से बच गया। उसने इसे लेकर ईश्वर को धन्यवाद दिया और हाउसिंग बोर्ड को लानत भेजी। जबकि आज सुबह हाउसिंग बोर्ड कार्यालय के उपरी हिस्से से कांच के काफी हिस्से टूटकर गिर पड़े। गनीमत रही कि लोग इसकी चपेट में नहीं आए वरना बड़ा नुकसान तय था। इसी क्षेत्र में 10 दिन पहले इस प्रकार की घटना हुई थी जिसमें एक महिला के सिर में चोट आई थी। लोगों ने बताया कि आवासों की स्थिति के साथ-साथ साफ-सफाई और जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर भी समस्याएं बनी हुई है।
हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी सीधे मुंह बात नहीं करते और नगर निगम के पाले में गेंद फेंकते हैं जबकि निगम कहता है कि पूरा मामला हाउसिंग बोर्ड का है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि वह इस कालोनी के अधिग्रहण के बारे में कार्रवाई करे ताकि उन्हें समस्याओं से छुटकारा मिल सके।