कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। घटना के बाद दमकल की 12 गाडिय़ां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि आग करीब एक बजे के आस पास लगी, जिसके बाद दमकल की गाडिय़ों को रवाना किया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है। आग लगने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इलाके में बिजली को काट दिया गया है दमकलकर्मी आग पर काबू पाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। हालांकि, इस घटना के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।
चीनी हैकर्स ने अमेरिकी राजदूत के ईमेल में लगाई सेंध, जांच में जुटा विदेश मंत्रालय
बीजिंग। चीन के हैकरों ने बीजिंग में अमेरिकी राजदूत निकोलस बर्न्स के ईमेल खाते में सेंधमारी की है। अमेरिकी अखबार स्ट्रीट जर्नल के हवाले से यह जानकारी दी है। इससे पहले पूर्वी एशिया के सहायक सचिव डैनियल क्रिटेनब्रिंक के खाते को भी हैक कर लिया गया था।इस मामले में विदेश मंत्रालय से पूछा गया तो विभाग ने किसी भी तरह के विवरण को देने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।
हालांकि, मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस जासूसी अभियान की जांच की जा रही है। मालूम हो कि अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले हफ्ते कहा था कि चीनी हैकरों ने उसकी एक डिजिटल कुंजी का दुरुपयोग किया और अमेरिकी सरकारी एजेंसियों और अन्य ग्राहकों से ईमेल तक पहुंच बनाने के लिए उसके कोड में एक खामी का इस्तेमाल किया है।अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चीन में अमेरिकी राजदूत निकोलस बर्न्स के जिस ईमेल अकाउंट को हैकरों ने हैक किया है। उन्होंने इसी ईमेल के माध्यम से कम से कम हजारों व्यक्तिगत अमेरिकी सरकारी ईमेल से समझौता किया है। मालूम हो कि वाशिंगटन में चीन के दूतावास ने इस मामले पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है। हालांकि, चीन के विदेश मंत्रालय ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दुष्प्रचार करार दिया था।