मेरठ, १६ अक्टूबर ।
एल-ब्लाक चौकी पर चेकिंग करते समय हिस्ट्रीशीटरों ने दारोगा और सिपाही पर थार चढ़ाई। उनकी फैंटम क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि सिपाही घायल हो गए है। दारोगा के कूद कर जान बचाई है। पुलिस ने घेराबंदी करते समय थार और उसमें सवार एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ लिया, जबकि थार का मालिक और उसका साथी मौके से भाग गए। तीनों के खिलाफ सरकारी कार्य में बांधा डालने और जानलेवा हमला करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। एक आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।त्योहारी सीजन के चलते एसएसपी के आदेश पर चेकिंग के आदेश दिए गए थे। इसी क्रम में मंगलवार को नौचंदी थाना पुलिस हापुड़ रोड स्थित एल-ब्लाक चौकी के सामने वाहन चेकिंग कर रही थी।
फैंटम पर सवार दारोगा गौरव कुमार और सिपाही रविन यादव ने तेज रफ्तार थार को रोकने का प्रयास किया। थार की स्पीड इतनी तेज थी कि उन्होंने फैंटम पर चढ़ा दी। फैंटम पर सवार दारोगा ने कूद कर जान बचाई, जबकि सिपाही रविन यादव घायल हो गए। फैंटम भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। तत्काल ही सिपाही का पास के अस्पताल में उपचार कराया। उसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर थार को लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में पकड़ लिया।थार में सवार नावेद उर्फ बिल्लोरी पुत्र सलीम निवासी मोहल्ला ऊंचा पीर किदवई नगर लिसाड़ी गेट को हिरासत में ले लिया।
उसका साथी नदीम पुत्र मंजूर निवासी कांच का पुल मौके से भाग गया। पुलिस ने मामले की जानकारी अफसरों को दी। उसके बाद नावेद उर्फ बिल्लोरी और नदीम तथा थार के स्वामी राजकुमार के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही नावेद उर्फ बिल्लोरी को जेल भेज दिया। उसके साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है। नावेद और नदीम दोनों पर ही जानलेवा हमला, गैर इरादतन हत्या, ठगी सहित 10 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। दोनों ही लिसाड़ी गेट थाने के हिस्ट्रीशीटर भी है।एल ब्लाक चौकी के पास चेकिंग करते समय दो अपराधियों ने दारोगा और सिपाही पर थार चढ़ा दी। फैंटम क्षतिग्रस्त और सिपाही घायल हो गए। एक आरोपी को पकड़ कर थार को बरामद कर लिया। दूसरे की तलाश में दबिश डाली जा रही है।