अनेक यात्रियों को आईं गम्भीर चोटें
कोरबा। रेत के मनमाने परिवहन में लगे माफियाओं के वाहन मौत के कारण बन रहे हैं। लगातार इनकी वजह से हादसे हो रहे हैं। ऐसे ही एक हादसे में जगन्नाथ पुरी जा रही डॉल्फिन बस सर्विस की एक यात्री बस मंगलवार -सुबह दुर्घटना का शिकार हो गई। उसकी टक्कर रेत लोड हाइवा से हुई। घटना में बस चालक और क्लीनर की दर्दनााक मौत हो गई जबकि कई यात्रियों को गंभीर चोटें आई।
लंबे समय से कोरबा से पुरी के बीच संचालित हो रही डॉल्फीन ट्रेवल्र्स की यात्री बस सोमवार की शाम 5.30 बजे डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड से रवाना हुई। पीक सीजन होने से बस की सभी सीटें बुक थीं। इसके लेकर जाने वाले चालक और एक क्लीनर को इस बात की कल्पना भी नहीं थी कि मंगलवार का दिन उनके लिए किसी तरह का होने वाला है। छत्तीसगढ़ पार करने और ओडि़सा के मार्ग पर कई घंटे चलने के बाद इन दोनों की जीवन यात्रा हमेशा के लिए थम गई जबकि ओडि़सा के अंगुल शहर के पास हादसे में इन दोनों की मौत हो गई। इस बस में सवार दर्री कोरबा के एक परिवार के सदस्य कमलेश साहू ने बताया कि ओडि़सा के अंगुल से लगभग 15 किलोमीटर दूर बस रेत परिवहन कर रहे ट्रक से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस की केबिन चिपक गई और उसकी शक्ल बदल गई। बस चालक और उसके चालक साथी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं बस का हेल्पर किसी तरह केबिन से बाहर आया उसकी भी हालत गंभीर है ।
घटनास्थल पर पहुंचे कमलेश साहू ने बताया की बस में सवार कुछ लोगों को काफी चोट आई है अधिकांश लोगों के सर फूट गए हैं। कमलेश साहू ने बताया कि वह अंगुल में ही काम करते हैं। बस में सवार उनके परिजनों से उन्हें एक्सीडेंट के विषय में पता चला वह थोड़ी देर में ही घटनास्थल पहुंच गए. उनके अनुसार घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ लोग कोरबा जिले के हैं, जिनके बारे में प्रशासन की ओर से सम्मयक जानकारी ली जा रही है। इसके ओडि़सा प्रशासन से संपर्क किया गया है। हादसे में मृत चालक और सहयोगी के प्रति स्थानीय लोगों ने संवेदना जताई है।
राहत राशि की घोषणा
अंगुल के पास बस दुघर््टना में मारे गए दो लोगों के परिवार के लिए ओडि़सा सरकार के द्वारा राहत राशि की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही घटना में घायल सभी यात्रियों को बेहतर उपचार दिलाए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं। आज मामले की जानकारी पर अधिकारियां ने मौके जायजा लिा।