कोरबा। धान खरीदी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच ज़ुबानी जंग जारी है. आरोप-प्रत्यारोप के बीच राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर केंद्र ने धान नहीं खरीदा तो कोयला देना बंद कर देंगे. इसके पहले पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश में आर्थिक नाकेबंदी की बात कही थी.

जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी की वादा खिलाफी को लेकर जेल भरो आंदोलन पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदर्शन के सामने बेमतलब बीजेपी प्रयास कर रही है, जिसमें वो सफल ही नहीं हो पाएगी. बीजेपी नेताओं के पास कोई मुद्दा, कोई काम नहीं है इसलिए उलूल-जुलूल आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी जो वादा खिलाफी बता रही है, वो क्या है. जबरन बीजेपी लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने घोषणा के मुताबिक़ सभी वादे को पूरा करेगी, चाहे केंद्र सरकार धान खरीदे या नहीं खरीदे. केंद्र अपने वादे के मुताबिक़ प्रदेश सरकार के धान को नहीं खरीद रही.

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के कारण केंद्र का समर्थन नहीं मिल रहा है, और धान खरीदी से इंकार कर रही है. जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार थी, तो नियम को परिवर्तन किया गया था तो अब क्यों नहीं की जा सकता. केंद्र सरकार का यह फैसला दुर्भावनावश लिया गया है. इसके विरोध में प्रदेश से लेकर दिल्ली तक सड़क मार्ग से सब प्रदर्शन करते हुए जाएंगे.