कोरबा। बांगो थाना मुख्यालय से चार किमी दूर एक तालाब में आज सुबह फायर फाइटर सिलेंडर बंधे 25 से 30 वर्ष के मध्य आयु के युवक की लाश मिलने के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मृतक की शिनाख्ती हेतु आसपास के गांवों में मुनादी कराने के साथ ही जिले के पुलिस कंट्रोल रूम को भी उसकी शिनाख्त हेतु सूचना वायरलेस के माध्यम से प्रेषित कर दी।
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह बांगो थाना प्रभारी एस.एस.पटेल को सूचना मिली कि बांगो थाना से चार किमी दूर स्थित तालाब में एक युवक की फायर फाइटर सिलेंडर बंधी हुई लाश तैर रही है। सूचना मिलने पर टीआई श्री पटेल अपने हमराह स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंचे। स्थानीय गोताखोरों को तालाब में भेजकर उन्होंने लाश को तालाब से बाहर सतह पर निकलवाया। जिसके बाद प्रथम दृष्टया पुलिस द्वारा विवेचना कार्रवाई शुरू की गई। मृतक के बाएं हाथ में नरेश-प्रभा गोदना से लिखा हुआ है। जिसके आधार पर पुलिस द्वारा उसकी शिनाख्त की प्रयास की जा रही है।
इस पूरे घटनाक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए टीआई श्री पटेल ने बताया कि मृतक नरेश कौन है और उसके हाथ में किस प्रभा नाम की महिला या युवती का नाम गोदना के माध्यम से उल्लेखित है। इसकी तहकीकात की जा रही है। इसलिए पूरे हुलिया के साथ आसपास के इलाकों में मुनादी भी कराई गई है। मृतक सिलेंडर बंधे हालत में कैसे तालाब में पहुंचा, अगर उसका उद्देश्य स्नान करना होता तो अपने शरीर में फायर फाइटर सिलेंडर बांधकर पेंट-शर्ट के साथ तालाब में नहीं जाता। इसलिए मामला पूरी तरह से संदिग्ध नजर आ रहा है। फिलहाल शव को पंचनामा कार्रवाई के बाद उसे पीएम के लिए पोड़ी उपरोड़ा पीएचसी के चीरघर भिजवा दिया गया है। विस्तृत पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद एवं मृतक की शिनाख्त होने के बाद ही इस पूरे मामले रहस्योद्घाटन होता है उसके बाद ही इस पूरे मामले में तस्वीर स्पष्ट पुलिस के द्वारा की जाएगी।