Rahul Gandhi Helicopter: तमिलनाडु में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को चेक किया. राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड के अधिकारियों ने राज्य के नीलगिरी में चेक किया है.
इसको लेकर एक वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि चुनाव आयोग के अधिकारी हेलीकॉप्टर के लैंड होने के साथ ही पहुंचे जाते हैं और तलाशी लेते हैं. फिर कुछ देर बाद इससे बाहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी निकलते हैं.
दरअसल, राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के प्रचार को लेकर तमिलनाडु से केरल निकलना था. वो यहां चार दिनों तक पार्टी के लिए प्रचार करने जा रहे हैं.
राहुल गांधी का क्या शेड्यूल है?
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को कोझिकोड पहुंचेंगे, जहां वह एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को वो वायनाड का दौरा करेंगे. फिर वो गुरुवार को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में प्रचार करेंगे. वह त्रिशूर, तिरुवनंतपुरम और अलाप्पुझा का भी दौरा करेंगे.
राज्य में 26 अप्रैल को 20 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. इस बार भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. साल 2019 के चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड और अमेठी से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो अमेठी से हार गए थे. यहां से बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी ने दर्ज की थी. इस बार ईरानी फिर से अमेठी से चुनावी मैदान में हैं.