पड़ोसी जिलों में भी सेवा के लिए तैयार
कोरबा। हर चुनावी सीजन में प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों व कर्मियों की चुनौतियां स्वाभाविक रूप से बढ़ जाती है। लोकसभा चुनाव में भी इसी प्रकार की स्थिति है। कोरबा संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार तेज है। लगातार चुनावी रैली और सभा ने दबाव बढ़ाया है। इसे लेकर खासतौर पर पुलिस बल को ज्यादा मेहनत मशक्कत करनी पड़ रही है।
कोरबा सामान्य सीट को इस बार ज्यादा गंभीरता से लिया जा रहा है। आए दिन भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के दौरे जारी हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम हो रहे हैं। इनकी तैयारियां और सुरक्षा अपने आपमें बड़ा विषय है इसलिए जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस बल को ज्यादा सतर्कता दिखानी पड़ रही है। चुनाव के लिए अतिरिक्त बल की मांग पहले ही की जा चुकी है, जिसकी आमद आगामी दिनों में होना है। बताया गया कि फिलहाल जिले में उपलब्ध पुलिस बल, सशस्त्र बटालियन और होम गाड्स से काम चलाया जा रहा है। राजनीतिक रैलियों, सभाओं के साथ-साथ हेलीपेड के लिए इनकी उपलब्धता निश्चित की गई है। बताया गया कि केटेगरी के हिसाब से नेताओं को सुरक्षा मिली हुई है और इस लिहाज से कई स्थान पर इस प्रकार की तैयारी करनी होती है। दूसरे सीजन की तुलना में प्रशासन के साथ पुलिस के अधिकारियों से लेकर जवानों को चुनावी दौर में अधिक मेहनत करनी होती है। वे इसके अभ्यस्त हो रहे हैं।
प्रधानमंत्री की रैली, धीरेंद्र शास्त्री आएंगे कोरबा
खबर के अनुसार 23 अप्रैल को पड़ोसी जिले जांजगीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली में शामिल होकर भाजपा प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटाएंगे। जबकि 26 अप्रैल को कोरबा जिले में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं। दौरे का उद्देश्य स्पष्ट नहीं हुआ है।
योगी आदित्यनाथ की सभा सीएसईबी मैदान में कल, हो रही तैयारी
कोरबा। कोरबा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. सरोज पांडेय के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करने कल दोपहर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं फायर ब्रांड बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ का आगमन हो रहा है। कार्यक्रम में योगी के अलावा भाजपा के प्रदेश के प्रमुख नेताओं का भी आगमन होने जा रहा है।
हालांकि कोरबा पुलिस के कंट्रोल रूम एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारी अधिकृत प्रोटोकॉल आने का इंतजार कर रहे हैं। जबकि भाजपा की ओर से जिला स्तर पर जो सांगठनिक रूप से अधिकृत विज्ञप्ति जारी की जा रही है उसके अनुसार कल दोहपर 1 बजे सीएसईबी कोरबा पूर्व के फुटबाल मैदान में विशाल आमसभा रखी गई है। इसे यूपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। जिसके लिए व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार एवं कार्यकर्ता स्तर पर अभियान आज से ही शुरू कर दिया गया है। जगह-जगह विभिन्न स्थानों से आए हुए कार्यकर्ताओं द्वारा छोटे-बड़े तमाम वाहनों में साउंड सिस्टम से प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया गया है।